हमारे वोट्स एप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करे ... : Click Here

हमारे फेसबुक पेज लाइक और फोलो करने के लिए यहाँ क्लिक करे ... : Click Here

हमारे टेलीग्राम ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करे ... : Click Here
Click Here



Search This Website

नवरात्री में अजमाए ये आसान उपाय और देखे आपकी सभी इच्छाए कैसे पूरी होती है

नवरात्रि भारत का सबसे पसंदीदा त्यौहार है। यह एकमात्र ऐसा त्यौहार है जिसे भारत में लगातार 9 दिनों तक मनाया जाता है। नवरात्रि में आध्यात्मिक शक्तियों को प्राप्त करने के लिए पूजा-पाठ किया जाता है और जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त करने के लिए लोगों में टोटके करने एवं कराने की भी मान्यताएं प्रचलित हैं. आज हम आपको नवरात्रि के टोटके एवं चमत्कारी उपाय बताने जा रहे हैं। जो आपको भी हैरत में डाल देंगे।



यदि आप भी अपनी जिंदगी में बाधायों से मुक्त होना चाहतें हैं और सुख समृद्धि पाना चाहतें हैं तो ये नवरात्रि के टोटके जरुर अपनाएं। नवरात्रि के समय में अपनाये जाने वाले टोटके किसी का बुरा नहीं करते बल्कि यह लोगों के लिए नई खुशियाँ लेकर आते हैं।

अच्छी नोकरी के लिए उपाय

जल्दी उठकर स्नान कर ले और सफेद रंग का सूती आसन बिछाकर पूर्व दिशा की ओर मुंह करके बैठ जाएं. आसन के सामने पीले कपड़े को भी बिछाले और उस पर 108 मनको वाली माला रख दें। अब इस माला पर केसर चढाकर माला का पूजन करें। माला को धूप दीप एवं अगरबत्ती दिखा कर इस मंत्र का 31 बार जाप करें- ‘ऊं ह्लीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा’. 11 दिन लगातार पूजन को करने से यह माला सिद्ध हो जाएगी और आप अगर इसको किसी भी इंटरव्यू में जाने से पहले पहन ले तो आप उस इंटरव्यू में पक्का सिलेक्ट हो जाएंगे


धन प्राप्ति के लिए उपाय

नवरात्रि के नौवें दिन आप धन लाभ के लिएयह उपाय अपना सकते हैं। इसके लिए आप उत्तर की दिशा की ओर मुंह करके एक शांत एवं एकांत कमरे में पीला आसन लगाकर उस पर बैठ जाए। आसन के ठीक सामने आप तेल के नौ दीपक जला लें और इन्हें साधना काल तक जलते रहने दीजिए। इन 9 दीयों के सामने आप लाल चावल की एक ढेरी बनाकर उस पर श्री यंत्र रख लें और फूल धूप तथा दीप से इस श्री यंत्र का पूजन करें। इसके पश्चात आप एक प्लेट पर स्वस्तिक बनाकर पूजन करें। अब आप इस श्री यंत्र को अपने मंदिर यानी पूजा स्थल में स्थापित कर दें और बाकी बचे सामग्री को किसी नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपकी जिंदगी में धन की कमी दूर हो जाएगी और नई खुशियां जिंदगी में प्रवेश करेंगी।

मनचाहा साथी पाने के लिए उपाय

नवरात्रि के दिनों बहुत सी लड़कियां शिव पार्वती का व्रत रखती हैं ताकि वह मनचाहा वर हासिल कर सके। नवरात्रि के शुभ अवसर पर इस टोटके को काफी शुभ माना जाता है। इसके लिए शिव पार्वती के 1 चित्र को अपने पूजा घर में रखें और पूजा-अर्चना करने के बाद नीचे दिए गए मंत्र का उच्चारण करते हुए 10 माला का जाप करें। इससे बाद अपने विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने की शिव से प्रार्थना करें।

"ऊँ शं शंकराय सकल-जन्मार्जित-पाप-विध्वंसनाय, पुरुषार्थ-चतुष्टय-लाभाय च पतिं मे देहि कुरु कुरु स्वाहा।।"


इच्छाओ की पूर्ति के लिए उपाय


अपनी हर मनोकामना को पूरी करने के लिए नवरात्रि के नौवे दिन शिव मंदिर जाएं और वहां शिवलिंग पर दूध, दही, घी शहद चढ़ा दें। शुद्ध जल चढ़ाने के बाद मंदिर में झाड़ू लगाकर स्वच्छता कायम करें। भगवान शिव की चंदन पुष्प एवं धूप दिए जलाकर पूजा-अर्चना करें। उसी दिन की रात को 10:00 बजे के करीब आप अग्नि प्रज्वलित करके ॐ नमः शिवाय मंत्र का उच्चारण करें और घी के साथ 108 आहुति दे। 40 दिनों तक लगातार इस मंत्र का जाप करने के बाद यह माला भगवान शिव के सम्मुख करें इससे आपकी मनोकामनाएं बहुत जल्दी पूरी हो जाएंगी।

घर परिवार की खुशी के लिए

यदि आप परिवार में हो रही अनुभव एवं लड़ाई झगड़ों से तंग आ चुके हैं तो नवरात्रि के नौवे दिन इस टोटके का उपयोग करें। इसके लिए आप नवरात्रि के नौवें दिन सुबह स्नान करके नीचे दिए गए हुए मंत्र को पढ़ें और 108 बार अग्नि में जिसे आहुति दे। 21 दिनों तक लगातार 21 बार इस मंत्र का जाप करने से आपके परिवार की सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी और खुशियां बनी रहेंगी।
"सब नर करहिं परस्पर प्रीति। चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति।।"

No comments:

Post a Comment

हररोज नई जानकारी आपके मोबाईल में पाने के लिए इस फेसबुक पेज को लाइक करे

Any Problem Or Suggestion Please Submit Here

Name

Email *

Message *